BPSC||बीपीएससी सहायक प्रोफेसर भर्ती 2024 ||1339 रिक्तियों

BPSC||बीपीएससी सहायक प्रोफेसर भर्ती 2024 ||1339 रिक्तियों

बिहार पीएससी भर्ती 2024 अधिसूचना सहायक प्रोफेसर पदों की भर्ती के लिए जारी की गई है। अधिकारियों का लक्ष्य विभिन्न विभागों में उपरोक्त पदों के लिए 1339 योग्य उम्मीदवारों की भर्ती करना है। BPSC सहायक प्रोफेसर भर्ती 2024 के बारे में सब कुछ यहाँ जानें।

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने स्वास्थ्य विभाग, बिहार सरकार के अंतर्गत विभिन्न राज्य चिकित्सा महाविद्यालयों एवं अस्पतालों में विभिन्न सहायक प्रोफेसर (विशेषज्ञ) पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इच्छुक उम्मीदवार BPSC सहायक प्रोफेसर भर्ती 2024 के लिए आधिकारिक वेबसाइट  psc.bih.nic.in  के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 25 जून से शुरू होगी और 26 जुलाई को समाप्त होगी।

बिहार असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती अभियान का उद्देश्य विभिन्न विभागों में कुल 1339 रिक्तियों को भरना है। चयनित उम्मीदवारों को आधिकारिक अधिसूचना में निर्दिष्ट डेंटल, एनाटॉमी, बायोमेट्रिक्स, एमएफटी और अन्य जैसे विषयों में नियुक्त किया जाएगा।

BPSC Assistant Professor Recruitment 2024

BPSC

BPSC ने असिस्टेंट प्रोफेसर के 1339 पदों के लिए भर्ती निकाली है। जिन उम्मीदवारों को संबंधित क्षेत्र में 3 साल का कार्य अनुभव है और जिनकी आयु 18 से 45 वर्ष के बीच है, वे अंतिम तिथि यानी 26 जुलाई से पहले अपना आवेदन जमा कर सकते हैं। सफलतापूर्वक पंजीकृत उम्मीदवारों को चयन प्रक्रिया के 3 चरणों से गुजरना होगा: साक्षात्कार, दस्तावेज़ सत्यापन और चिकित्सा परीक्षा।

BPSC Assistant Professor Eligibility

असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए पात्र होने के लिए उम्मीदवारों के पास संबंधित क्षेत्र में एमडी/एमएस की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही, उनकी आयु 18 वर्ष से कम और 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणियों के उम्मीदवारों को आयु में छूट दी जाएगी।

How to Apply Online for Assistant Professor

चरण 1: बिहार लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं।

चरण 2: होमपेज पर दिए गए ऑनलाइन आवेदन लिंक पर क्लिक करें।

चरण 3: यदि आप नए उपयोगकर्ता हैं तो BPSC पोर्टल पर खुद को पंजीकृत करें।

चरण 4: पंजीकरण संख्या और पासवर्ड प्राप्त करने के लिए अपनी बुनियादी जानकारी और संपर्क विवरण प्रदान करें।

चरण 5: अपने खाते में लॉग इन करें और ऑनलाइन आवेदन पत्र भरें।

चरण 6: व्यक्तिगत विवरण, शैक्षिक योग्यता और अन्य विवरण दर्ज करें। आवश्यक दस्तावेजों की स्कैन की गई प्रतियां अपलोड करें।

चरण 7: आवेदन शुल्क का भुगतान करें और आवेदन पत्र की सावधानीपूर्वक समीक्षा करें।

चरण 8: आवेदन पत्र जमा करें और इसे भविष्य के संदर्भ के लिए डाउनलोड करें।

BPSC EXAMUPDATE

BPSC Assistant Professor Recruitment 2024 Highlights
Conducting Body Bihar Public Service Commission (PSC)
Exam Name BPSC Assistant Professor
Post Name Assistant Professor
Vacancy 1339
Registration begins on June 25
Last date to apply for BPSC Assistant Professor Recruitment July 26
Official website bpsc.bih.nic.in

BPSC 70th Notification 2024

BPSC 70वें राउंड के लिए आवेदन पत्र आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जनवरी 2024 के पहले सप्ताह से उपलब्ध होगा। आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को इस वेबसाइट पर जाना होगा और आवेदन प्रक्रिया का पालन करना होगा।

BPSC 70वीं 2024 अधिसूचना जारी होने के बाद, उम्मीदवारों को सभी आवश्यकताओं को समझने के लिए इसे ध्यान से पढ़ना चाहिए। आवेदन प्रक्रिया में शुल्क का भुगतान करना और फिर चयन चरणों में आगे बढ़ना शामिल है। उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। BPSC 70वीं भर्ती 2024 में इन सभी चरणों को सफलतापूर्वक पास करने वाले उम्मीदवार BPSC में पद सुरक्षित कर लेंगे। https://sarkarijobxyz.com/

BPSC 70th Exam Schedule 2024

बिहार लोक सेवा आयोग अपने नवीनतम आधिकारिक नोटिस में 70वीं BPSC परीक्षा के लिए समय सारिणी जारी करेगा। 70वीं BPSC की मुख्य परीक्षा उन उम्मीदवारों के लिए निर्धारित है जिन्होंने प्रारंभिक परीक्षा पास कर ली है, प्रारंभिक परीक्षा के बाद विशिष्ट तिथियों की घोषणा की जाएगी। BPSC 70वीं परीक्षा से संबंधित सभी महत्वपूर्ण तिथियों की विस्तृत जानकारी के लिए कृपया आगामी तालिका देखें।

BPSC 70th Exam 2024 Exam Pattern Overview

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) 74वीं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा (CCE) 2024 अपने प्रत्येक चरण के लिए एक विशिष्ट पैटर्न का पालन करती है। यहाँ प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा दोनों के लिए परीक्षा पैटर्न का विवरण दिया गया है:. https://sarkarijobxyz.com/

Exam Syllabus 2024

चरण विवरण
प्रारंभिक 1 वस्तुनिष्ठ प्रकार का पेपर (150 अंक)
मुख्य परीक्षा 4 वर्णनात्मक पेपर (1 अर्हता + 3 मेरिट रैंकिंग) (900 अंक)
साक्षात्कार 120 अंक

BEL Recruitment 2024: Technician, Engineering Assistant Trainee Posts, 32 Vacancies

Leave a Comment