NCVT MIS ITI एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करें: प्रैक्टिकल परीक्षा तिथि जारी

NCVT MIS ITI एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करें: प्रैक्टिकल परीक्षा तिथि जारी

NCVT MIS ITI Admit Card 2024 : यदि आप एनसीवीटी के छात्र हैं और अपना एनसीवीटी एमआईएस आईटीआई एडमिट कार्ड डाउनलोड करना चाहते हैं लेकिन इसे ढूंढने में परेशानी हो रही है, तो आप अकेले नहीं हैं। हालाँकि बहुत से छात्रों को एडमिट कार्ड ऑनलाइन डाउनलोड करने में कठिनाई होती है, लेकिन आपको इस बारे में चिंता नहीं करनी चाहिए। मैं आपको दिखाऊंगा कि अपना आईटीआई एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें।

एनसीवीटी आईटीआई परीक्षा 2024 के लिए एडमिट कार्ड प्रैक्टिकल और थ्योरी के लिए क्रमश 25 जुलाई और 01 अगस्त को जारी किए जाएंगे। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में भाग लेने जा रहे हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं, जो केवल https://ncvtmis.gov.in/ पर उपलब्ध है।

NCVT MIS ITI Admit Card 2024 key point

जैसा कि हम जानते हैं, एडमिट कार्ड किसी भी परीक्षा से 5 से 7 दिन पहले जारी किया जाता है। आखिरकार, नेशनल काउंसिल ऑफ वोकेशनल ट्रेनिंग (NCVT) ने आधिकारिक वेबसाइट पर ITI एडमिट कार्ड जारी करने की तारीख की घोषणा कर दी है। सभी प्रथम और द्वितीय वर्ष के ITI छात्र 29 जुलाई 2024 से अपना प्रैक्टिकल एडमिट कार्ड और 01 अगस्त 2024 से CBT एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

वर्ष: @ncvtmis.gov; 2. वर्ष: एनसीवीटी एमआईएस आईटीआई एडमिट कार्ड 2024 परीक्षा तिथियां: एनसीवीटी आईटीआई एडमिट कार्ड 2024: प्रथम और द्वितीय वर्ष एनसीवीटी आईटीआई परीक्षा एडमिट कार्ड नेशनल काउंसिल ऑफ वोकेशनल ट्रेनिंग द्वारा 25 जुलाई 2024 और 1 अगस्त 2024 को जारी किए जाएंगे। एनसीवीटी, आईटीआई के प्रथम वर्ष के साथ-साथ दूसरे वर्ष की परीक्षा की कार्यकारी तिथियां के लिए। हर अभ्यर्थी जो एनसीवीटी आईटीआई में भाग ले रहा है वह पहले और दूसरे वर्ष का परीक्षा दे सकेगा। उन्हें हॉल टिकट प्रवेश पत्र डाउनलोड करें। राष्ट्रीय व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद का उपयोग करके। ഔദ്യോഗിക वेबसाइट. Ncvtmis.gov है।in।

NCVT MIS ITI Admit Card 2024 details

बोर्ड का नाम नेशनल काउंसिल ऑफ वोकेशनल ट्रेनिंग (NCVT)
परीक्षा का नाम आईटीआई (औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान)
प्रैक्टिकल परीक्षा एडमिट कार्ड 29 जुलाई से 06 अगस्त 2024
सीबीटी परीक्षा एडमिट कार्ड 01 से 27 अगस्त 2024
ब्लॉग श्रेणी एडमिट कार्ड
परीक्षा का प्रकार सीबीटी और प्रैक्टिकल परीक्षाएं 2024
डाउनलोड के लिए आवश्यक विवरण रजिस्ट्रेशन नंबर, पिता का नाम, जन्मतिथि
आधिकारिक वेबसाइट ncvtmis.gov.in
NCVT ITI Admit Card
NCVT ITI Admit Card

 

नेशनल काउंसिल ऑफ वोकेशनल ट्रेनिंग ने NCVT ITI परीक्षा 2024 के लिए एडमिट कार्ड जारी करने की तिथि का खुलासा कर दिया है, लेकिन इस बात की पूरी संभावना है कि इसे निर्धारित तिथि को शाम तक संबंधित वेबपोर्टल पर उपलब्ध करा दिया जाएगा। इसके जारी होने के बाद, प्रत्येक व्यक्ति को इस दस्तावेज़ की डिजिटल कॉपी प्राप्त करने के लिए आवश्यक लॉगिन क्रेडेंशियल प्रदान करने होंगे।

NCVT MIS ITI Hall Ticket 2024 Date

नेशनल काउंसिल फॉर वोकेशनल ट्रेनिंग (NCVT) टेस्ट उन छात्रों के लिए है, जिन्होंने अपने औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (ITI) पाठ्यक्रम पूरे कर लिए हैं और व्यावसायिक प्रशिक्षण प्रदान किया है। आईटीआई इलेक्ट्रीशियन, आईटीआई मैकेनिक, आदि। यह बेहतर है। साथ ही अतिरिक्त गुण नेशनल काउंसिल फॉर वोकेशनल ट्रेनिंग, NCVT, और प्रबंधन सूचना प्रणाली ने परीक्षा आयोजित की। विधि इस परीक्षा में आपके पास विशेषज्ञता और ज्ञान है। गुस्ट। इस एडमिट कार्ड में उम्मीदवार का नाम, सेमेस्टर, परीक्षा विषय कोड, परीक्षा समय और अन्य जानकारी सहित सभी विवरण हैं। इसके अतिरिक्त, संगठन बताता है कि आईटीआई हॉल टिकट 2024 राष्ट्रीय व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद द्वारा घोषित परीक्षा से सात दिन पहले उपलब्ध होगा।

NCVT MIS ITI Hall Ticket 2024 Link

NCVT ITI परीक्षा 2024 के लिए हॉल टिकट डाउनलोड लिंक राष्ट्रीय व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद की आधिकारिक वेबसाइट पर सक्रिय कर दिया गया है। इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की विंडो आधिकारिक वेबसाइट https://ncvtmis.gov.in/ पर परीक्षा की अंतिम तिथि तक उपलब्ध रहेगी।

NCVT MIS ITI Admit Card 2024 में सभी विवरण हैं।

एनसीवीटी आईटीआई परीक्षा 2024 के लिए हॉल टिकट ऑनलाइन जारी किया जाएगा, इस दस्तावेज़ की डिजिटल कॉपी प्राप्त करके प्रत्येक व्यक्ति नीचे उपलब्ध विवरणों की जांच और सत्यापन कर सकेगा।

  • उम्मीदवार का नाम
  • पिता का नाम
  • माता का नाम
  • जन्म तिथि
  • पंजीकरण संख्या
  • रोल नंबर
  • परीक्षा वर्ष
  • परीक्षा सत्र
  • पाठ्यक्रम
  • परीक्षा मोड
  • परीक्षा समय
  • परीक्षा केंद्र का नाम
  • परीक्षा केंद्र का पता

एनसीवीटी आईटीआई एडमिट कार्ड 2024 के लिए कुछ महत्वपूर्ण निर्देश

एनसीवीटी आईटीआई प्रैक्टिकल और थ्योरी परीक्षा में शामिल होने से पहले आपको एक बार पूरा एडमिट कार्ड चेक कर लेना चाहिए ताकि आपको पता चल सके कि आपका परीक्षा केंद्र कहां है और आपकी परीक्षा तिथि कब है और एडमिट कार्ड पर दिए गए पूरे निर्देश भी पढ़ लें।

एनसीवीटी आईटीआई परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी को एडमिट कार्ड साथ लाना होगा क्योंकि परीक्षा केंद्र में प्रवेश करते समय शिक्षक एडमिट कार्ड की जांच करेंगे। उसके बाद ही अभ्यर्थी को प्रवेश दिया जाएगा और जो अभ्यर्थी अपने साथ एडमिट कार्ड नहीं लाएगा उसे परीक्षा में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

यहां 1st और 2nd Year के NCVT ITI एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए चरणबद्ध मार्गदर्शिका है:

  • आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं: NCVT MIS की आधिकारिक वेबसाइट ncvtmis.gov.in पर जाएं।
  • एडमिट कार्ड सेक्शन में जाएं: होमपेज पर “एडमिट कार्ड” या “डाउनलोड एडमिट कार्ड” लिंक पर क्लिक करें। यह आमतौर पर “परीक्षाएं” या “उम्मीदवार” सेक्शन के तहत पाया जा सकता है।
  • अपनी परीक्षा का चयन करें: 1st Year या 2nd Year परीक्षा में से उपयुक्त विकल्प चुनें।
  • आवश्यक विवरण भरें: अपने रजिस्ट्रेशन नंबर, पिता का नाम, और जन्मतिथि जैसी आवश्यक जानकारी भरें। सही जानकारी भरना सुनिश्चित करें ताकि कोई त्रुटि न हो।
  • जानकारी सबमिट करें: विवरण भरने के बाद “सबमिट” या “डाउनलोड” बटन पर क्लिक करें।
  • एडमिट कार्ड डाउनलोड करें: आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। विवरण की समीक्षा करें ताकि सब कुछ सही हो।
  • सहेजें और प्रिंट करें: एडमिट कार्ड को अपने डिवाइस पर डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट निकालें। परीक्षा के दिन एडमिट कार्ड की हार्ड कॉपी रखना अनिवार्य है।
  • अपडेट्स की जांच करें: परीक्षा के एडमिट कार्ड या शेड्यूल से संबंधित किसी भी अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नियमित रूप से चेक करें।https://sarkarijobxyz.com/
NCVT ITI एडमिट कार्ड डाउनलोड करने
NCVT ITI एडमिट कार्ड डाउनलोड करने

Leave a Comment