Haryana Staff Selection Commission Notification 2024 ,16000 vacancy आवेदन शुरू हो गए

Haryana Staff Selection Commission Notification 2024 ,16000 vacancy आवेदन शुरू हो गए

Haryana Staff Selection Commission Notification :HSSC ने ग्रुप सी पदों के लिए अधिसूचना जारी की है, जिन उम्मीदवारों ने विज्ञापन 3/2023 के लिए आवेदन किया है, उन्हें 29 जून 2024 से फिर से आवेदन करना होगा। सीईटी 2022 के लिए अर्हता प्राप्त करने वाले उम्मीदवार रिक्ति, आवेदन प्रक्रिया और अन्य के बारे में जानने के लिए लेख पढ़ सकते हैं। एचएसएससी सीईटी भर्ती विवरण।

Haryana Staff Selection Commission notification 2024

HSSC सीईटी 2024 के पुन: विज्ञापन सामाजिक-आर्थिक अंकों के निपटान के लिए उच्च न्यायालय के आदेश द्वारा जारी किए गए हैं। कोर्ट की अधिसूचना के अनुसार, एचएसएससी ने ग्रुप-सी (ग्रुप 1, 2, 56 और 57) में 15755 रिक्तियों के लिए सीईटी मेन्स अधिसूचना 2024 जारी की है। जिन उम्मीदवारों ने पहले आवेदन किया था, उन्हें शुल्क वापस कर दिया जाएगा, और ग्रुप-सी सीईटी योग्य उम्मीदवारों को अपने सीईटी पंजीकरण नंबर का उपयोग करके फिर से पंजीकरण करना होगा। HSSC CET ग्रुप सी परीक्षा 2024 के लिए 29 जून 2024 से 10 जुलाई 2024 (विस्तारित) तक आवेदन करें। उम्मीदवारों को यह मौका नहीं चूकना चाहिए. इस लेख में ग्रुप सी पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया और एचएसएससी सीईटी अधिसूचना 2024 के बारे में पूरी जानकारी जानें।https://freejob.tech/

HSSC (Haryana Staff Selection Commission) द्वारा ग्रुप C पदों के लिए CET 2024 की अधिसूचना से संबंधित मुख्य जानकारी दी गई है। यह जानकारी इस प्रकार है:

1. भर्ती संगठन = हरियाणा स्टाफ चयन आयोग
2. पद = ग्रुप C
3. रिक्तियां = 15755
4. चयन प्रक्रिया:
– प्रारंभिक परीक्षा (Preliminary Exam)
– मुख्य परीक्षा (Mains Exam)
5. आवेदन मोड = ऑनलाइन
6. ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत = 29 जून 2024
7. आवेदन करने की अंतिम तिथि = 10 जुलाई 2024
8. परीक्षा मोड = OMR आधारित (ऑफलाइन)
9. परीक्षा की अवधि = 105 मिनट
10. आधिकारिक वेबसाइट [https://hssc.gov.in/](https://hssc.gov.in/)

HSSC CET Group C Vacancy 2024

ग्रुप सी, डी और अन्य विभाग पदों के लिए एचएसएससी सीईटी अधिसूचना 2024 जारी की गई है। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को नीचे एचएसएससी ग्रुप सी रिक्ति 2024 विवरण देखना चाहिए।

                                                POST                                          VACANCY
Group 1 1258
Group 2 25698
Group 56 45896
Group 57 32546
Total 254863
HSSC (Haryana Staff Selection Commission)
HSSC (Haryana Staff Selection Commission)

HSSC CET Application Form (Mandatory) documents

उम्मीदवारों को भरते समय आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने चाहिए

✓ आवश्यक शैक्षणिक योग्यता और मैट्रिकुलेशन प्रमाणपत्र की स्कैन की गई प्रति दिखायी जा रही है

✓ जन्मतिथि और अन्य प्रासंगिक विवरण।

✓ एससी/बीसीए/बीसीबी/ईडब्ल्यूएस/ईएसएम प्रमाण पत्र की स्कैन की गई प्रति, ईएसएम के परिवार के सदस्य और स्वतंत्रता सेनानियों के बच्चों/पोते-पोतियों के लिए पात्रता प्रमाण पत्र।

✓ स्कैन की गई तस्वीर।

✓ उम्मीदवार के स्कैन किए गए हस्ताक्षर।

✓ यदि लागू हो तो मानदंड के अनुसार उच्च योग्यता, अनुभव आदि दिखाने वाले सभी दस्तावेजों की स्कैन की गई प्रति

✓ यदि लागू हो तो हरियाणा बोनाफाइड निवासी प्रमाण पत्र।

✓ समतुल्यता प्रमाणपत्र, यदि लागू हो।

✓ अनुबंध-V के अनुसार ईडब्ल्यूएस प्रमाणपत्र।

✓ डिस्चार्ज प्रमाणपत्र/पुस्तक, यदि सशस्त्र बल (ईएसएम) से छुट्टी दे दी गई हो

✓ ईएसएम के परिवार के सदस्यों के लिए पात्रता प्रमाण पत्र।

✓ विकलांग ईएसएम के आश्रित के लिए पात्रता प्रमाण पत्र और विकलांगता प्रमाण पत्र।

✓ स्वतंत्रता सेनानी के बच्चों/पोते-पोतियों के लिए प्रमाण पत्र।

Haryana Staff Selection Commission notification 2024
Haryana Staff Selection Commission notification 2024

How to Apply for HSSC CET Group C 2024

उम्मीदवार एचएसएससी ग्रुप सी रिक्ति 2024 के लिए 08 जुलाई 2024 से पहले ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक उम्मीदवार एचएसएससी सीईटी ग्रुप सी परीक्षा 2024 के लिए आवेदन करने के लिए नीचे दिए गए चरणों की जांच कर सकते हैं।https://sarkarijobxyz.com/

* चरण 1, पंजीकरण: उम्मीदवार हरियाणा सीईटी ग्रुप सी अधिसूचना 2024 के लिए पंजीकरण करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं या आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। पंजीकरण प्रक्रिया शुरू करने के लिए अपना मोबाइल नंबर दर्ज करें।

* चरण 2, आवेदन पत्र: अपने मोबाइल नंबर के साथ सफलतापूर्वक पंजीकरण करने के बाद, उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन भरना शुरू कर सकते हैं। आवेदन पृष्ठ पर दिए गए सभी फ़ील्ड दर्ज करें।

* चरण 3, आवश्यक दस्तावेज़ अपलोड करना: उम्मीदवारों को आवेदन पत्र भरते समय आवश्यक दस्तावेज़ अपलोड करने चाहिए। आयोग ने उम्मीदवारों को आगाह किया कि “केवल वे दस्तावेज़ जो उम्मीदवारों द्वारा आवेदन पत्र भरते समय अपलोड किए गए हैं, जांच के उद्देश्य से विचार किए जाएंगे।”

* चरण 4, आवेदन शुल्क: आयोग ने सूचित किया कि उम्मीदवारों को किसी भी पद के लिए आवेदन करने के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा।

* चरण 5, सबमिट करें: उम्मीदवारों को अपने भरे हुए आवेदन की समीक्षा करनी चाहिए और सभी विवरणों को सत्यापित करना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आवेदन में कोई त्रुटि या गलती न हो, फिर फाइनल सबमिट पर क्लिक करें।

* चरण 6, आवेदन पत्र: आवेदकों को भविष्य के संदर्भ के लिए अपने जमा किए गए आवेदन को डाउनलोड करना चाहिए और उसका प्रिंटआउट लेना चाहिए।

Leave a Comment